UPSC Mains Exam 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा मेन्स 2021 परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को एक बड़ी राहत दी है. आयोग ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है, जिसके मुताबिक मेंस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं. तमाम उम्मीदवारों ने आयोग से यह सुविधा देने की मांग की थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं. हालांकि यह सभी के लिए अनिवार्य नहीं है, बल्कि परीक्षार्थियों के ऊपर निर्भर करता है. 

कब होगी यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स परीक्षा? 

लोक सेवा आयोग ने पिछले दिनों सिविल सेवा मेंस परीक्षा 2021 की तारीखों का ऐलान किया था. इसके मुताबिक यह परीक्षा अगले साल 7 जनवरी, 8 जनवरी, 9 जनवरी, 15 जनवरी और 16 जनवरी को विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में देश भर के तमाम उम्मीदवार हिस्सा लेंगे. परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आप यूपीएससी की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

यूपीएससी के हालिया नोटिस में क्या लिखा है? 

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2021 के लिए अपने केंद्र में परिवर्तन की अनुमति के लिए उम्मीदवारों के अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए आयोग ने इस परीक्षा के सभी उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा में संशोधन करने का अवसर देने का निर्णय लिया है. यदि जरूरी हो तो उम्मीदवार परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं. यह सुविधा विस्तृत आवेदन पत्र- I का हिस्सा होगी, जो जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के लिए अपने केंद्र को संशोधित करते समय उचित सावधानी बरतें.”

यह भी पढ़ेंः UP Police SI, ASI Exam Dates 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई और एएसआई भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान, देखें पूरा शेड्यूल

DUET 2021: NTA ने जारी किया MPhil, PhD का रिजल्ट, इस तरह चेक करें अपना स्कोर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here