Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका सामने आया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से असिस्टेंट प्रोफेसर के 251 पदों पर स्थायी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. इससे पहले यूनिवर्सिटी ने जो नोटिफिकेशन जारी किया था उसमें असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के पदों पर पीएचडी की अनिवार्य शर्त रखी गई थी जिसे अब हटा दिया गया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर जारी इस वैकेंसी (DU Assistant professor Recruitment 2021) के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर 2021 तक जारी रहेगी. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक दे दिया है. सीएसटी से छूट के आधार पर विभिन्न विभागों में पढ़ा रहे शिक्षकों में खुशी का माहौल देखा जा सकता है.

वैकेंसी डिटेल्स
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक प्रोफेसर के 251 पदों में सामान्य वर्ग में 90 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा एससी 38, एसटी 20, ओबीसी 69, ईडब्ल्यूएस 25 और पीडब्ल्यूडी 09 पदों पर भर्तियां होंगी.

UGC ने की थी घोषणा

असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी (Assistant Professor Jobs) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को यूजीसी (UGC) ने बड़ी राहत दी है. असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए पीएचडी की अनिवार्यता जुलाई 2021 तक खत्म कर दी है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने 12 अक्टूबर 2021 को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ugc.ac.in पर नोटिस जारी कर यह सूचना दी थी.

ये भी पढ़ें-

NEET 2021 Counselling: आयुष कोर्स में एडमिशन के लिए जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन, जानें अप्लाई और एडमिशन की प्रक्रिया

Scholarship for Women: टेक फील्ड में महिलाओं को बढ़ावा देने के लिए Google दे रहा स्कॉलरशिप, जानें अप्लाई करने का तरीका

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here